Saturday, April 25, 2015

सारेगामा ने लॉन्च किया ऑनलाइन म्यूजिक स्टोर


चौदह भाषाओं में एक लाख से अधिक गाने! और इन गीतों को आप सुन भी सकते हैं और चाहें तो खरीद भी सकते हैं। यह संभव हुआ है म्यूजिक कंपनी सारेगामा की एक अनूठी पहल से। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपना ऑनलाइन संगीत स्टोर लॉन्च किया है, जहां आप अपनी पसंद का कोई भी गीत खरीद सकते हैं। गीतों को कंप्यूटर या फोन के जरिए खरीदा जा सकता है और चूंकि ये गाने हाई फिडेलिटी में उपलब्ध हैं, लिहाजा इन्हें किसी भी आधुनिक म्यूजिक सिस्टम पर सुना जा सकता है। इसके लिए आपको चुकाने होंगे 9 रुपए प्रति गीत और आप अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग के जरिए यह रकम अदा कर सकते हैं। खास बात यह है कि एक बार गाना खरीद लेने पर आप किसी भी कंप्यूटर पर या मोबाइल पर इस गीत को ट्रांसफर कर सकते हैं।
सारेगामा के लिए इतना ही बताना काफी है कि यह देश की सबसे पुरानी और सबसे समृद्ध म्यूजिक कंपनी है और कंपनी के खजाने में अनेक सदाबहार फिल्मी और गैर फिल्मी नगमे जमा हैं। गीता बाली, मुकेश, मुहम्मद रफी, लता मंगेशकर, आशा भोसले और किशोर कुमार के साथ गजल गायक जगजीत सिंह के भी अनेक हिट नगमे सारेगामा के ऑनलाइन स्टोर में हैं। साथ ही यहां शास्त्रीय संगीत का भी अनूठा कलैक्शन आपको मिलता है। पंडित रविशंकर से लेकर एम एस सुब्बूलक्ष्मी और पंडित भीमसेन जोशी की अनेक रचनाओं ने इस ऑनलाइन म्यूजिक स्टोर को समृद्ध किया है।

सारेगामा की जनसंपर्क प्रबंधक सीमा मुखर्जी का दावा है कि गुजरे जमाने के अनेक दुर्लभ और हिट नगमे भी इस स्टोर पर मिल जाएंगे। उनका कहना है कि कलैक्शन इस तरह डिजाइन किया गया है कि किसी भी गीत को तलाशना बहुत आसान है। आप अपने पसंदीदा गीतों की प्ले लिस्ट भी बना सकते हैं और उन्हें सेव भी कर सकते हैं। बॉलीवुड के गीतों के साथ प्रादेशिक गानों के लिए अलग से सैक्शन बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment